तेलंगाना में प्रमुख समाचार घटनाक्रम

हैदराबाद में लगातार बारिश के बाद भारी प्रवाह को देखते हुए हिमायत सागर जलाशय से अतिरिक्त पानी मुसी नदी में छोड़ा जा रहा है। | फोटो साभार: नागरा गोपाल

  1. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में तेलंगाना में भारी बारिश के एक और दौर की भविष्यवाणी की है।

  2. आईटी मंत्री केटी रामाराव अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैंवां बर्थडे टुडे ने GiftASmile पहल के तहत कक्षा 10 से 12 तक के 47 मेधावी बच्चों और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के 47 अन्य बच्चों को सहायता देने की घोषणा की है। प्रत्येक बच्चों को उनके सुदृढ़ भविष्य के लिए सर्वोत्तम संस्थानों से कोचिंग के अलावा एक-एक लैपटॉप वितरित किया जाएगा।

  3. तेलंगाना सरकार इस वर्ष से इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए अंग्रेजी विषय में प्रैक्टिकल शुरू कर रही है ताकि उन्हें भाषा में कौशल हासिल करने में मदद मिल सके।

  4. उपभोक्ता अदालत ने कार निर्माता महिंद्रा को XUV-500 कार के लिए भुगतान किए गए ₹16 लाख वापस करने का निर्देश दिया था। कार मालिक द्वारा पहले ही दिन ब्रेक में खराबी पाए जाने के बावजूद कंपनी कार को बदलने में विफल रही।

  5. तेलंगाना कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में कांग्रेस के रणनीतिकार सुनील कोनुगोलू की प्रस्तुति से पता चलता है कि सत्तारूढ़ बीआरएस पहली बार 60 सीटों के निशान से काफी नीचे है। कांग्रेस की किस्मत चमक रही है और कर्नाटक नतीजों के बाद स्थिति में भारी बदलाव आया है।

  6. भले ही राज्य सरकार अल्पसंख्यकों और पिछड़े वर्गों के लिए कई योजनाओं की घोषणा कर रही है, लेकिन यह पिछले दो हफ्तों से रायथु बंधु निधि के वितरण पर चुप है। अभी तक पांच एकड़ तक की जमीन वाले किसानों को ही पैसा ट्रांसफर किया जाता था।

  7. सरकार ने संकेत दिया है कि वेतन संशोधन आयोग का गठन जल्द ही होने की संभावना है और कर्मचारियों के लिए जल्द ही अंतरिम राहत की घोषणा की जा सकती है क्योंकि इस साल तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं।

तेलंगाना से अधिक समाचार यहां पढ़ें।

श्रेय: स्रोत लिंक

अगली पोस्ट

इस बारे में चर्चा post

अनुशंसित